Visa Steel company share price target 2022, 2023, 2025 in future 35 हजार करोड़ रुपए का कर्ज

Visa Steel company share price target 2022, 2023, 2025 in future: दोस्तों हम लोग आज इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे कि भविष्य में Visa Steel company share price target 2022, 2023, 2025 तक क्या हो सकता है?

Visa Steel company Iron और Steel के उत्पादन के साथ High Carbon Ferro Chrome का उत्पादन करने वाली कम्पनी है। कम्पनी पिछले काफी सालों से लगातार लौस बुक करती आ रही है। इसी वजह से कम्पनी के ऊपर करीबन 35 हजार करोड़ रुपए का कर्ज हो चुका है और कम्पनी इसको चुकाने में असमर्थ दिखाई दे रही है।

वीजा स्टील कम्पनी के द्वारा अपना कर्ज़ नहीं चुका पाने के कारण SBI Bank ने कम्पनी के खिलाफ NCLT में याचिका दायर की थी। लेकिन साल 2014 में SBI Bank की इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। उसके बाद से यह फैसला National Company – Low Affate Tribute के सामने पैंडिंग पड़ा हुआ है। यहां से फैसला आने तक कुछ नहीं कहा जा सकता कि कम्पनी का फ्युचर क्या हो सकता है। लेकिन फिर भी पिछले एक साल में FII ने अपनी होल्डिंग कंपनी के स्टोक मे लगातार बढ़ाते जा रहें हैं।

तो चलिए ये समझने की कोशिश करते हैं कि हमारी टीम द्वारा कम्पनी के बिजनेस और स्टोक की एनालिसिस के अनुमान से फ्युचर मे Visa Steel company share price target 2022, 2023, 2025 तक क्या देखने को मिल सकता है?

ये भी पढ़ें:- Winsome textile company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 In Hindi

Visa Steel company share price target 2022

Visa Steel company के स्टोक मे पिछले एक साल में करीब 150% की ग्रोथ देखने को मिल रही है। पिछले एक साल में इस फंडामेंटली कमजोर दिखाई देने वाली कम्पनी के स्टोक मे जबरदस्त रैली देखने को मिल रही है। पिछले एक साल में यह पैनी स्टोक निवेशकों के लिए बेस्ट मल्टी बैगर स्टोक साबित हुआ है।

पिछले साल कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी ग्रोथ देखने को मिल रही है। लेकिन इसका मुख्य कारण यह है कि साल 2020 में कम्पनी की सेल्स काफी घट गई थी। लेकिन उसके मुकाबले इस साल कम्पनी की सेल्स और नेट प्रॉफिट में थोड़ा ग्रोथ देखने को मिल रहा है।

Visa Steel company का हेडक्वार्टर कोलकता में है, जबकि कम्पनी का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट उड़ीसा के कलिंग शहर में है। कम्पनी की अपने प्रोडक्ट उत्पादन की क्षमता 1.5 Million टन है। जोकि बहुत ज्यादा है।

अगर हम Visa Steel company share price target 2022 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे जबरदस्त रैली देखने को मिल रही है लेकिन अगर कम्पनी के चार्ट पैटर्न को देखें तो स्टोक मे अभी अच्छी रैली देखने को मिल सकता है। स्टोक के चार्ट को देखते हुऐ ऐसा प्रतीत होता है कि कम्पनी का स्टोक प्राइज टार्गेट 2022 में 24 रुपए से लेकर 27 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Tata Neu Super App Review. जाने कैसा है टाटा न्यू सुपर एप्प और कौन से काम करता है? पुरी डिटेल समझें हिंदी में

Visa Steel company share price target 2023

Visa Steel company फंडामेंटली काफी कमजोर कम्पनी दिखाई दे रही है लेकिन फिर भी FII इस पैनी स्टोक मे लगातार अपनी होल्डिंग बढ़ाते दिखाई दे रहे हैं। Visa Steel company में FII ने अपनी होल्डिंग बढ़ाकर 22% कर ली है। जबकि कम्पनी में प्रमोटर की होल्डिंग 58% है, लेकिन सुनने में आ रहा है कि कम्पनी के प्रमोटर ने अपने कुछ शेयर को गिरवी रख दिया है।

कम्पनी पिछले कई सालों से लगातार घाटे में चल रही है और इसी वजह से साल 2013-14 में कई प्लांट बंद करने पड़े थे। कम्पनी के रिवेन्यू का टोटल हिस्सा इंडिया से ही आता है। कम्पनी दो सेगमेंट में काम करती है। कम्पनी को Ferro Alloys के सेगमेंट से करीब 80% रिवेन्यू आता है जबकि दूसरे स्टील प्रोडक्ट से रिवेन्यू 20% आता है।

Visa Steel company share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे अगर तेजी इसी प्रकार रही तो भी कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से मुनाफा वसूली देखने को मिल सकती है। इसी को देखते हुऐ स्टोक मार्केट के जानकारों का मानना है साल 2023 में Visa Steel company share price target 30 से 32 रुपए देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- Balrampur chini mills Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 In Hindi

Visa Steel company share price target 2025

Visa Steel company का स्टोक पिछले एक साल से जबरदस्त रिटर्न दे रहा है लेकिन अगर हम कम्पनी में लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट की बात करें तो कम्पनी के ऊपर बहुत ज्यादा क़र्ज़ है। और कर्ज नहीं चुका पाने के कारण कम्पनी का केस National Company-Low Aflate tribute के सामने पैंडिंग है। इसका फैसला कभी भी आ सकता है। फैसला आने के बाद ही पता चलेगा कि कम्पनी और कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है।

अगर हम Visa Steel company share price target 2025 की बात करें तो आप लोग इस पैनी स्टोक मे थोड़ा रुपया इंवेस्ट करके लम्बे समय तक के लिए होल्ड कर सकते हो। क्योंकि इस प्रकार के पैनी स्टोक कभी कभी लम्बे समय में मल्टीबैगर स्टोक भी साबित हो सकता है और अपने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न भी दे सकते हैं।

हमारी भारत सरकार भी फ्यूचर में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के काम को बढ़ावा देते हुई दिखाई देगी। जिससे स्टील की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को कम करने में सफल हो जाता है तो Visa Steel company share price target 2025 तक 47 रुपए से लेकर 52 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- Federal bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 In Hindi

Is a good time to buy visa steel company stock?

क्या यह विजा स्टील कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे जबरदस्त रैली देखने को मिल रही है। कम्पनी के स्टोक ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को करीब 150% का रिटर्न दिया है। अगर हम कम्पनी में इंवेस्टमेंट की बात करें तो कम्पनी वैसे तो कुछ खास दिखाई नहीं दे रही और कम्पनी के ऊपर कर्ज बढता ही जा रहा है। लेकिन अगर हम कम्पनी के चार्ट की एनालिसिस करें तो कम्पनी के स्टोक मे अभी और रैली देखने को मिल सकता है। कम्पनी के स्टोक मे FII अपनी होल्डिंग लगातार बढ़ाते जा रहें हैं।

ये भी पढ़ें:– Best sugar stock to buy in india? भारत में सबसे अच्छे शुगर स्टोक कौंन से हैं?

जिसको देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी के स्टोक मे अगर थोड़ा बहुत गिरावट देखने को मिलता है, तो हमें इस पैनी स्टोक मे थोड़ा पैसा इंवेस्टमेंट कर सकते हैं। Visa Steel company का पैनी स्टोक पिछले एक साल में अपने निवेशकों के लिए बेस्ट मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा विजा स्टील कम्पनी के स्टोक की एनालिसिस से आपको कम्पनी के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। स्टोक मार्केट में काफी उथल पुथल देखने को मिलता है और इस प्रकार के पैनी स्टोक को ओपरेटर भी ओपरेट करते हैं। जिसमें रिटेन इंवेस्टर फंस जाते हैं। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:-