Tata Power Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in future स्टोक मे काफी अच्छी तेजी

Tata Power Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in future: हैलो दोस्तो आज इस आर्टिकल में हम लोग बात करने जा रहे हैं इंडिया की प्राइवेट सेक्टर मे पावर सप्लाई की सबसे बड़ी कंपनी टाटा पावर के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट के बारे मे। टाटा ग्रुप की इस कम्पनी के स्टोक ने पिछले छः महीने में अपने इंवेस्टर को जबरदस्त रिटर्न दिया है। कुछ समय पहले तक टाटा पावर कम्पनी का स्टोक 80-90 रुपए के आसपास चल रहा था, लेकिन कम्पनी के स्टोक ने पिछले कुछ समय मे काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो कम्पनी भविष्य मे भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगी।

तो चलिए ये समझने की कोशिश करते हैं कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट टाटा पावर के स्टोक को लेकर इतने बुलिस क्यों है और स्टोक मार्केट के एक्सपर्ट के हिसाब से भविष्य मे Tata Power Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है।

ये भी पढ़ें:Rattan india enterprises Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Tata Power Share Price Target 2022? टाटा पावर शेयर प्राइज टार्गेट 2022?

दोस्तों जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया कि टाटा पावर कम्पनी के स्टोक मे काफी अच्छी तेजी देखने को मिल चुकी है। इसके पिछे का मुख्य कारण टाटा पावर कम्पनी की लगातार ग्रोथ को माना जा रहा है। टाटा ग्रुप की यह कम्पनी अब पावर सप्लाई के साथ इलैक्ट्रिक चार्जिग स्टेशन लगाने पर ज्यादा फोकस कर रही है।

क्योंकि आगे आना वाले समय में इलैक्ट्रिक व्हिकल की डिमांड बहुत बढ़ने वाली है। टाटा पावर कम्पनी ने इसी को मद्देनजर रखते हुए हिन्दुस्तान पैट्रियोलियम के साथ मिलकर सभी सभी हिन्दुस्तान पैट्रियोलियम के पैट्रोल पम्प पर कमर्शियल व्हीकल के लिए इलैक्ट्रिक चार्जिग स्टेशन लगाने का प्लान बना रही है।

टाटा पावर कम्पनी ने कनाडा के Pansion Plan Investment Board के साथ मिलकर Singapore Saugran Firm Demo Sec Holding और Private Equity Firm General And Atlantic से 5000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है। अगर टाटा पावर कम्पनी ऐसा करने में सफल हो जाती है तो ये कम्पनी के लिए एक काफी बड़ी एचीवमेंट होगी।

अगर हम Tata Power Share Price Target 2022 की बात करें तो स्टोक मार्केट के एक्सपर्ट जेपी मॉर्गन ने साल 2022 के लिए Tata Power Share Price Target 290 रुपए दिया है। अगर स्टोक अपना पहला टार्गेट पूरा कर लेता है तो आप टाटा पावर शेयर को 310 रुपए के दुसरे टार्गेट के लिए होल्ड कर सकते हो।

ये भी पढ़ें:– Happiest minds Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Tata Power Share Price Target 2023? टाटा पावर शेयर प्राइज टार्गेट 2023?

टाटा पावर कम्पनी ने गुजरात में एक Ultra Maga Power Project लगाया है, जिससे कम्पनी 400 MW पावर का उत्पादन कर सकती है। टाटा पावर कम्पनी को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से भी 100 MW का एक प्रोजेक्ट मिला है, जोकि टाटा पावर कम्पनी के लिए एक अच्छी खबर है। टाटा पावर कम्पनी की केरला सरकार से भी ऐसा ही प्रोजेक्ट पर बात चल रही है।
टाटा पावर कम्पनी ने अपोलो टायर्स के साथ भी एक डील फाइनल की है, जिसके तहत टाटा पावर कम्पनी अपोलो टायर्स के ब्रांडेड 150 ब्रांच पर इलैक्ट्रिक चार्जिग स्टेशन लगाएगी।

हमारी भारत सरकार ने भी बजट में Solar और Hydrogen प्रोजेक्ट पर 14 हजार करोड़ रुपए खर्च करने का प्लान बनाया है। सरकार के इस योजना का टाटा पावर कम्पनी को भी अच्छा फायदा होता हुआ दिखाई देगा।
अगर Tata Power Share Price Target 2023 की बात करें तो हमें साल 2023 के लास्ट तक Tata Power Share Price Target 360 रुपए से 375 रुपए तक देखने को मिल सकता है!

ये भी पढ़ें:– KPIT Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Tata Power Share Price Target 2025? टाटा पावर शेयर प्राइज टार्गेट 2025?

Tata Power company के पावर उत्पादन का अभी 69% हिस्सा Thermal Power से और 31% हिस्सा सोलर एनर्जी से उत्पादन होता है। टाटा पावर कम्पनी का टार्गेट है कि साल 2025 तक अपना पावर उत्पादन का 70% हिस्सा सोलर एनर्जी और रिनेबल ग्रीन एनर्जी से करने का है। इसमें हमारी भारत सरकार की तरफ से भी टाटा पावर कम्पनी को पुरी मदद मिल रही है।

टाटा पावर कम्पनी अपने इलैक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन पर भी तेजी से काम कर रही है। साल 2025 तक टाटा पावर कम्पनी का एक लाख चार्जिंग स्टेशन लगाने का टार्गेट है। टाटा ग्रुप की इस कम्पनी को भारत सरकार के साथ साथ टाटा ग्रुप की तरफ से भी अच्छा प्रोत्साहन मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

टाटा पावर कम्पनी का बिजनेस काफी Diversified है। टाटा पावर कम्पनी का मैनेजमेंट पावर सप्लाई के इलावा EV Charging Station, Solar panels, Solar pumps, Solar energy etc. पर अच्छा फोकस करता हुआ दिखाई दे रहा है।
अगर Tata Power Share Price Target 2025 की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट मोर्गन स्टैनली का मानना है कि लम्बे समय के लिए Tata Power Share Price Target 2025 तक 530 रुपए से 580 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Vedant fashion Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Tata Power Share Price Target 2030? टाटा पावर शेयर प्राइज टार्गेट 2030?

हमारी भारत सरकार का साल 2030 तक का टार्गेट है कि Thermal Power से पावर के उत्पादन को घटाकर 20% करने का है। हमारी भारत सरकार कम होते कोयले के उत्पादन और बढ़ते प्रदुषण के खतरे से निजात पाने को लिए सोलर एनर्जी और हाइड्रोजन ऊर्जा के उत्पादन से 80% एनर्जी उत्पादन करने की योजना पर काम कर रही है।

आने वाले समय मे सोलर एनर्जी सेक्टर एक Hot Segment बनता हुआ दिखाई दे रहा है। टाटा पावर कम्पनी सोलर एनर्जी और इलैक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के सेगमेंट में लिडिंग कम्पनी है। जिसको देखते हुए ऐसा माना जा रहा है फ्युचर मे टाटा पावर कम्पनी का स्टोक काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई दे सकता है।

ये भी पढ़ें:– Prince pipes Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Is a good time to buy Tata Power Share?

टाटा पावर कम्पनी का स्टोक मे पिछले कुछ समय से काफी अच्छी तेजी देखने को मिला है। अगर कम्पनी के सिंगापुर वाली योजना कामयाब हो जाती है तो कम्पनी के अच्छा फंड मिलता हुआ दिखाई देगा। जिसका सीधा फायदा टाटा पावर कम्पनी के स्टोक को होता हुआ दिखाई देगा। कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने हाई से 10% डाउन चल रहा है। आप इस समय पर 180 रुपए के स्टोप लौस के साथ लम्बे समय के लिए नयी खरीदारी कर सकते हो।

दोस्तों हम आशा करते हैं कि हमारी टीम द्वारा टाटा पावर कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट के बारे में दी गई जानकारी से आपको टाटा पावर कम्पनी का फ्युचर के समझने में जरुर मदद मिलेगी। आप टाटा पावर कम्पनी या फिर स्टोक मार्केट में किसी भी कम्पनी के स्टोक में इंवेस्टमेंट करने से उस कम्पनी के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य करें, तभी किसी कम्पनी के स्टोक मे अपने रुपए निवेश करें, या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद!

ये भी पढ़ें: