Tata Neu Super App Review. जाने कैसा है टाटा न्यू सुपर एप और कौन से काम करता है? पुरी डिटेल समझें हिंदी में

Tata Neu Super App Review. जाने कैसा है टाटा न्यू सुपर एप और कौन से काम करता है? पुरी डिटेल समझें हिंदी में

Tata Neu Super App को आप लोग गूगल से प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। टाटा के इस नए सुपर एप्स का साइज 106 एमबी का है और आप लोग इस एप्प को एप्पल के प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हो।

Tata Neu Super App के बारे में विस्तार से समझे। Tata Neu Super App Review in hindi

टाटा ग्रुप ने Tata Neu Super App लॉन्च किया है। टाटा ग्रुप के इस एप को आप लोग भारत का पहला सुपर एप भी कह सकते हो। टाटा ग्रुप के इस नए सुपर एप को आप लोग गुगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। इस सुपर एप का साइज 106 MB है। अपनी लोंचिंग के बाद से अभी तक इस टाटा न्यू सुपर एप को करीबन दस लाख लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

टाटा न्यू सुपर एप को टाटा सैन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने लॉन्च किया है। Tata Neu Super App की लोंचिंग के समय टाटा सैन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा है कि इस एप को बनाने का उद्देश्य लोगों की रोजमर्रा की खरीदारी से लेकर मेडिकल और ट्रेवल तक को आसान बनाने का है।

ये भी पढ़ें:– Best sugar stock to buy in india? भारत में सबसे अच्छे शुगर स्टोक कौंन से हैं?

Tata Neu Super App Review. जाने कैसा है भारत का पहला सुपर एप?

Tata Neu Super App को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया है और आप लोग इसे भारत का पहला सुपर एप कह सकते हो। इस एप के जरिए आप लोग अपने रोजमर्रा के बहुत से काम कर सकते हो। Tata Neu Super App की मदद से आप लोग एयर इंडिया और एयर एशिया की टिकट खरीद सकते हो। टाटा न्यू सुपर एप की मदद से आप लोग मार्केट से ग्रोसरी का सामान और सब्जियां तक खरीद सकते हो। आप लोग घर बैठे क्रोमा से कोई भी सामान खरीद सकते हो।

इन सब चीजों के अलावा आप लोग टाटा ग्रुप के इस Tata Neu Super App से आप लोग आईएचसीएल, क्युमिन, स्टार बक्स, टाटा 1 एमजी, टाटा क्लिक, टाटा प्ले और वेस्ट साईड की सेवाएं भी ले सकते हो। टाटा न्यू सुपर एप के टाटा 1 एमजी की मदद से आप लोग घर बैठे दवाईयां और मेडिकल का दुसरा सामान भी मंगवा सकते हो। Tata Neu Super App में आप युपीआई से लेकर कैश, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हो।

कुल मिलाकर आप लोग इस सुपर एप की मदद से मेडिकल के सामान से लेकर किरयाना सामान और हवाई जहाज की टिकट बुकिंग से गहनों तक की खरीदारी कर सकते हो। टाटा सैन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बताया कि बहुत जल्द Tata Neu Super App में टाइटंस, टनिष्क और टाटा मोटर्स को भी जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें:– पीएम किसान योजना की 11वी किस्त कब आएगी?

Tata Neu Super App में क्या-क्या फिचर्स हैं? Tata Neu Super App Review in hindi.

1. Neucoins: टाटा ग्रुप के इस सुपर एप से शोपिंग करने पर ग्राहकों को रिवार्ड्स के तौर पर Neucoins दिये जाएंगे। एक Neucoins की कीमत एक रुपए के बराबर होगी। कस्टमर द्वारा Neucoins कमाने की कोई सीमा नहीं है। आप लगातार शोपिंग करके Neucoins कमा सकते हो। Neucoins का इस्तेमाल आप लोग शोपिंग करने में कर सकते हो।

2. NeuPass: अभी के समय मे इस सुपर एप पर NeuPass की सुविधा उपलब्ध नहीं है। लेकिन बहुत जल्द ग्राहकों के लिए यह सेवा उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसके लिए ग्राहकों को एक्सक्लूसिव मेंबरशिप लेना होगा। इसका फायदा यह होगा कि कस्टमर को प्रत्येक खरीदारी पर 5% अतिरिक्त Neucoins दिया जाएगा।

3. Stories: Tata Neu Super App में एक Stories फिचर्स भी होगा। जिसमें ग्राहकों को डिजिटल स्टोरी पढ़ने का मौका मिलेगा। Tata Neu Super App के इस स्टोरीज फीचर्स में आप लोगों को लाइफस्टाइल और फैशन जगत से जुड़ी हुई सारी जानकारी मिलेगी। इसमें कुछ प्रमुख पब्लिकेशन के आर्टिकल भी पढ़ने को मिलेंगे। टाटा सैन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बताया कि इसमें आपको हाई क्वालिटी वाले कंटेंट मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:– किसी भी बैंक के एटीएम से पैसे कैसे निकालें?

सुपर एप क्या होता है

सुपर एप का मतलब एक ऐसा एप होता है जिसकी मदद से आप लोग घर बैठे अपनी जरूरत का सारा सामान खरीद सकते हो। चीन के वीचैट (Wechat) सुपर एप का नाम तो आपने सुना ही होगा। जिसे साल 2020 में भारत सरकार ने बैन कर दिया था। वीचैट की शुरुआत भले ही एक मल्टीमीडिया मैसिजिंग एप के तौर पर हुई थी लेकिन आज यह एप एक सुपर एप बन चुका है।

फेसबुक की स्वामित्व वाला वाट्सअप एप भी इस क्षेत्र में काम कर रहा है। चीन के वीचैट एप की मदद से पेमेंट से लेकर सभी प्रकार की शोपिंग और कैब की सुविधा उपलब्ध हैं।

साफ शब्दों में कहें तो सुपर एप एक माल की तरह काम करता है। जहां पर कस्टमर को एक ही प्लैटफॉर्म पर बहुत सारी सुविधाएं मिल जाती हैं। सुपर एप वहीं कम्पनियां बनाती हैं जिनके पास कस्टमर को प्रोवाइड करवाने की बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध होती हैं। टाटा ग्रुप इस समय पर कस्टमर को बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अलग अलग क्षेत्रों में काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें:-