आईपीएल टूर्नामेंट के बीच किरण पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, कहा फ्रेंचाइजी के लिए टी20 और टी10 मैच खेलते रहेंगे,

आईपीएल टूर्नामेंट के बीच किरण पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, कहा फ्रेंचाइजी के लिए टी20 और टी10 मैच खेलते रहेंगे,

आईपीएल टूर्नामेंट के बीच में ही विस्फोटक बल्लेबाज कैरिबियन प्लेयर किरण पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट के बीच में ही यह फैसला लेकर सबको चौका दिया है। उन्होंने मिडिया को बताया कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। वो फ्रेंचाइजी के लिए टी20 और टी10 मुकाबले खेलते रहेंगे।

अब तक कैसा रहा किरण पोलार्ड का इंटरनेशनल करियर

किरण पोलार्ड 15 सालों तक कैरिबियन टीम का हिस्सा रहे हैं। किरण पोलार्ड ने अपने इंटरनेशनल वनडे करियर में 123 मैच खेले हैं। किरण पोलार्ड ने 123 मैचों में 2706 रन बनाए हैं और 55 विकेट भी लिए हैं।

किरण पोलार्ड टी 20 क्रिकेट के दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। किरण पोलार्ड ने अपने इंटरनेशनल टी 20 करियर में 101 मैचों में 135.14 के स्ट्राइक रेट से 1568 रन बनाए हैं। किरण पोलार्ड ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इंडिया के खिलाफ खेला था। किरण पोलार्ड को कभी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

किरण पोलार्ड ने अपने टी 20 करियर में 587 मैच खेले हैं। की 20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने टी 20 करियर में अभी तक 11509 रन बनाए हैं। इनमें से ज्यादातर रन उन्होंने दुनिया भर की फ्रेंचाइजी टीमों के लिए बनाऐ हैं।

कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा की है। पोलार्ड ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा, ”विस्तृत चर्चा के बाद मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। दस साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलना मेरा सपना था, और मुझे गर्व है कि क्रिकेट के टी20 और वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में मैंने 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया।”

किरण पोलार्ड की उपलब्धियां

किरण पोलार्ड साल 2012 में वेस्टइंडीज द्वारा जीते गए टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। उन्होंने श्री लंका के गेंदबाज अकिला धनंजय के एक ओवर में छः छक्के लगाकर सबको चौका दिया था। किरण पोलार्ड टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर आते हैं। किरण पोलार्ड को कभी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला।