Jubilant Ingrevia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 in future ब्रोकरेज हाउस स्टोक को लेकर बुलिश

Jubilant Ingrevia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 in future: नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं कैमिकल सेक्टर की एक उभरती हुई कम्पनी के बारे मे। इस कम्पनी में 5.5% स्टेट Big Bull Rakesh Jhunjhunwala वाला का है। इस कम्पनी का नाम पहले Jubilant Life science था, लेकिन 1Feb. 2021 को कम्पनी ने अपने आप को इस कम्पनी से अलग करके अपना नाम Jubilant Ingrevia कर लिया था।

उसके बाद कम्पनी 19 March 2021 को इसी नाम से लिस्ट हुई थी। कम्पनी का लिस्टिंग प्राइज 256 रुपए था, लेकिन कम्पनी के शेयर प्राइज में लिस्टिंग के बाद काफी अच्छी तेजी देखने को मिली और Jubilant Ingrevia company के शेयर प्राइज अपने लाइफ टाइम हाई 840 रुपए तक चला गया था।

लेकिन पिछले कुछ समय से कम्पनी के शेयर प्राइज में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। सभी स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Jubilant Ingrevia company फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है। कम्पनी के प्रोफिट की बात करें तो कम्पनी क्वार्टर दर क्वार्टर अच्छा नेट प्रॉफिट बुक करती जा रही है।

तो चलिए ये समझने की कोशिश करते हैं कि बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के इतने बड़े स्टेक वाली इस कैमिकल सेक्टर की उभरती कम्पनी के स्टोक के प्राइज क्यों गिर रहें हैं। साथ ही ये भी समझने की कोशिश करेंगे कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की राय में Jubilant Ingrevia share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है।

ये भी पढ़ें:Finolex industries Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Jubilant Ingrevia share price target 2022? जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2022?

Jubilant Ingrevia company के शेयर प्राइज अपनी लिस्टिंग के बाद काफ़ी ज़्यादा तेज़ी के साथ ग्रो करते हुए दिखाई दिया था। लेकिन स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी के शेयर की वो रियल वैल्यू नहीं थी। उनका मानना है स्टोक अपने औसतन प्राइज से काफी ऊपर चला गया था। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से बिकवाली देखने को मिली है। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि किसी भी कम्पनी के स्टोक मे इस तरह का क्रेशन भविष्य में स्टोक और स्टोक के निवेशकों के लिए भी अच्छी बात है।

वैसे कम्पनी के प्रोफिट की बात करें तो इस साल कम्पनी का नेट प्रॉफिट 42% बढ़ गया है। अगर कम्पनी की ग्रोथ की बात करें तो कम्पनी की ग्रोथ साल दर साल 44% बढ़ रहीं हैं।
अगर Jubilant Ingrevia share price target 2022 की बात करें तो सभी ब्रोकरेज हाउस कम्पनी के स्टोक प्राइज को लेकर काफी बुलिश दिखाई दे रहे हैं। उनका मानना है कि साल के अंत तक Jubilant Ingrevia share price target 2022 में 680 रुपए से 720 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Tata Power Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Jubilant Ingrevia share price target 2023? जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023?

Jubilant Ingrevia company Pharma, Agro Chemical और Nutrition के सेक्टर में काम करती है। कम्पनी Vitamin B3 के उत्पादन और बिक्री में दुनिया की दुसरी बड़ी कम्पनी है। Vitamin B4 के उत्पादन और बिक्री के मामले में इंडिया की नम्बर वन कम्पनी है। Vitamin B4 से कम्पनी के Nutrition Sector का 60% रिवेन्यू आता है। कोरोना के बाद से Jubilant Ingrevia company के Nutrition & Helths Solutions sector में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है।

Jubilant Ingrevia company ने अगले तीन साल में Chemistry sector मे छः नये प्रोजेक्ट लांच करने की घोषणा की है। Jubilant Ingrevia company का मैनेजमेंट इस प्रोजेक्ट में 900 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बना रहा है।

अगर हम Jubilant Ingrevia share price target 2023 की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट इस गिरावट को एक Opportunity के तौर पर देख रहे हैं। उनका मानना है कि कम्पनी के स्टोक का प्राइज अपने लाइफ टाइम हाई को तोडता हुआं दिखाई दे सकता है। अगर ऐसा होता है तो Jubilant Ingrevia share price target 2023 में 890 रुपए से 920 रुपए के बीच ट्रेंड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

ये भी पढ़ें:– Rattan india enterprises Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Jubilant Ingrevia share price target 2025? जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2025?

Jubilant Ingrevia company का रिवेन्यू मुख्य रूप से Life Science Chemicals sector से 50% और Speciaty Chemicals sector से 29% रिवेन्यू आता है। 21% रिवेन्यू कम्पनी को Nutrition & Health Solutions Sector से आता है।

अगर कम्पनी के टोटल रिवेन्यू की बात करें तो कम्पनी का 61% रिवेन्यू इंडिया से आता है। अमेरिका और यूरोपियन देशों से कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 26% आता है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने कारोबार को विदेशों में फैलाने की भरपूर कोशिश कर रहा है और इसके लिए लगातार नये प्रोजेक्ट पर काम भी कर रहा है। कम्पनी को इन प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कर्ज भी उठा रखा है।

अगर कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी ने मार्केट से करीबन 500 करोड़ रुपए का कर्ज उठा रखा है और इस समय पर कम्पनी का कैश फ्लो 75 करोड़ रुपए है, जोकि कम्पनी के कर्ज के मुकाबले काफी कम है। लेकिन ये सभी कर्ज कम्पनी ने अपने भविष्य के प्रोजेक्ट को पुरा करने के लिए लिया हुआ है। जैसे जैसे कम्पनी के प्रोजेक्ट पुरे होते रहेंगे, वैसे ही कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को कम करने की कोशिश करते हुए दिखाई देगा। वैसे भी अभी के समय मे Jubilant Ingrevia company की प्रति वर्ष ग्रोथ 44% है। अगर कम्पनी की ग्रोथ आगे भी बरकरार रही तो कम्पनी बहुत जल्द एक कर्ज मुक्त कम्पनी बन सकती है।

अगर Jubilant Ingrevia company share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है। कम्पनी का बिजनेस फ्युचर को देखते हुए काफी अच्छा है और कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी और उत्पादन पर पुरा फोकस करते हुऐ अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए भरपूर कोशिश करता हुआ दिख रहा है। अगर शेयर बाजार के दिग्गजों की मानें तो Jubilant Ingrevia share price target 2025 के अंत तक 1400 रुपए से 1550 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Happiest minds Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Jubilant Ingrevia share price target 2030? जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2030?

दोस्तों अगर आप भी किसी स्टोक मे लम्बे समय के लिए अपना पैसा इंवेस्ट करने की सोच रहें हैं तो आप जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी के शेयर पर भी विचार कर सकते हैं। कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड भविष्य में बढ़ती हुई ही नजर आ रही है। जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी स्टोक मे 4.8% हिस्सेदारी इंडियन स्टोक मार्केट के Big Bull कहे जाने वाले Rakesh Jhunjhunwala की है।

पहले इनका कम्पनी में स्टोक स्टेक 5.5% था। लेकिन पिछले महीने राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में कम्पनी के स्टोक स्टेक को कम किया है। अगर हम कम्पनी के प्रमोटर की स्टोक होल्डिंग की बात करें तो प्रमोटर के पास 50% स्टोक होल्डिंग है, जोकि काफी अच्छी बात मानी जा सकती है।

अगर Jubilant Ingrevia share price target 2030 की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट लगातार नये प्रोजेक्ट पर काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। जोकि कम्पनी और कम्पनी के इंवेस्टरो के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। कम्पनी के फ्युचर प्लान को देखते हुऐ स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Jubilant Ingrevia share price target 2030 तक 3000 रुपए से ऊपर ट्रेंड करता हुआ नजर आ सकता है।

ये भी पढ़ें:– KPIT Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Is a good time to buy jubilant Ingrevia company share ?

दोस्तों कम्पनी के बिजनैस और कम्पनी के साथ बड़े इंवेस्टरो के जुड़े होने के कारण बहुत से स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि स्टोक के प्राइज में गिरावट को एक नयी खरीदारी के लिए opportunity के तौर पर देखना चाहिऐ। कम्पनी के शेयर प्राइज में अभी के समय मे ऊपरी स्तरों से काफी गिरावट देखने को मिल चुकी है।

Jubilant Ingrevia company ने अपने Q3 के रिजल्ट भी काफी अच्छे पेश किऐ है। कम्पनी की नेट प्रॉफिट भी हर साल बढ़ता ही जा रहा है। इसलिए अगर आप कम्पनी के शेयर मे खरीदारी करना चाहते हैं तो आपके लिऐ ये गिरावट नयी खरीदारी के लिए अच्छा समय हो सकता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा दी गई जानकारी कि फ्युचर मे Jubilant Ingrevia share price target क्या हो सकता है, ये समझने में आपकी काफी मदद कर सकता है। इस आर्टिकल में दी गई जानकारी स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की राय के हिसाब से दी गई है। आप लोग जुबिलेंट इनग्रेविया कम्पनी के शेयर या फिर किसी दुसरी कम्पनी के स्टोक मे अपना मेहनत का पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी के बारे में और कम्पनी के स्टोक के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। हमारी टीम द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं।

ये भी पढ़ें: