Happiest minds share price target 2022,2023, 2025,2030 in future निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न

Happiest minds share price target 2022, 2023, 2025, 2030 in future: हैलो दोस्तो आज हम इस पोस्ट में बात करने जा रहे हैं आईटी सेक्टर की एक ऐसी कम्पनी के बारे मे जिसने अपने आईपीओ के बाद से ही अपने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न दिया है। पिछले साल कम्पनी के स्टोक मे दुसरी आईटी कंपनियों की तरह अच्छी तेजी देखने को मिली थी, लेकिन साल 2022 की शुरुआत से ही कम्पनी के शेयर प्राइज में काफी गिरावट देखने को मिली है और happiest minds company share अपने हाई से 30% तक डाउन देखने को मिला है।

तो चलिए ये समझने की कोशिश करते हैं कि स्टोक मार्केट के दिग्गजों की राय में इस आईटी सेक्टर की कम्पनी का फ्युचर मे happiest minds share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

ये भी पढ़ें:KPIT Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

What is the Happiest minds share price target 2022?

दोस्तों happiest minds company आईटी सेक्टर की एक उभरती हुई कम्पनी दिखाई दे रही है।यह कम्पनी आईटी सेक्टर में भारत की चौथी बड़ी कंपनी बन गई है। कम्पनी इंडिया के साथ साथ विदेशों में भी अपने कारोबार को लगातार बढ़ाती हुई नजर आ रही है। Happiest minds company के रिवेन्यू का ज्यादातर हिस्सा विदेशों से ही आता है। कम्पनी के रिवेन्यू का तकरीबन 75% USA से आता है। कम्पनी के रिवेन्यू का सिर्फ 13% हिस्सा ही इंडिया से आता हुआ दिखाई देता है।

अगर happiest minds कम्पनी के शेयर प्राइज की बात करें तो पिछले साल कम्पनी के स्टोक मे काफी अच्छी तेजी देखने को मिलीं थीं। लेकिन इस समय पर कम्पनी का स्टोक प्राइज अपने लाइफ टाइम हाई 1450₹ से काफी नीचे देखने को मिल रहा है। अगर happiest minds share price target 2022 की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी का 1000 रुपए पर अच्छा स्पोट मिल सकता है।

अगर ऐसा होता है तो कम्पनी के स्टोक मे फिर से अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो happiest minds share price target 2022 मे 1400 रुपए से 1500₹ के बीच में देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Vedant fashion Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

What’s the Happiest minds share price target 2023?

Happiest minds company के आईटी सेक्टर में पुरी दुनिया मे कस्टमर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। Happiest minds कम्पनी के कस्टमर की संख्या 160 के करीब पहुंच गई है। Happiest minds company मुख्य रूप से तीन क्षेत्र मे काम करती है। Happiest minds company मुख्य रूप से Digital business, Product engg. और Infrastructure में काम करती है। कम्पनी के रिवेन्यू का तकरीबन 50% हिस्सा Product engg से आता है।

कम्पनी का मैनेजमेंट अपने डिजिटल प्लेटफार्म को मजबूत करने के काम में पुरी कोशिश कर रहा है। इसलिए कम्पनी ने अपने Cloud Business को बढ़ावा देने के लिए amazon और Netflix जैसी कम्पनियों के साथ मिलकर काम कर रही है। क्योंकि कम्पनी मैनेजमेंट का मानना है कि फ्युचर्स में OTT प्लेटफार्म का प्रचलन बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसलिए कम्पनी अब इस सेक्टर में भी अपना हाथ आजमा रही है।

Happiest minds company का पोर्टफोलियो काफी Diversify है। कम्पनी में प्रमोटर की होल्डिंग 53% है, जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है। कम्पनी में FIIS की होल्डिंग भी लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। अगर कम्पनी के नेट प्रॉफिट की बात करें तो कम्पनी के प्रोफिट मे 120% तक ग्रोथ देखने को मिल रही है। कम्पनी के मैनेजमेंट तो काफी अच्छा है, लेकिन Happiest minds company के संस्थापक Ashok Soota आईटी सेक्टर में एक बड़ा नाम है।

अगर कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि भविष्य में भी कम्पनी काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। उनके अनुसार Happiest minds share price target 2023 के लास्ट तक 1820₹-1900₹ तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Prince pipes Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

What is the Happiest minds share price target 2025 ?

Happiest minds company आईटी सेक्टर की एक उभरती हुई कम्पनी है। कम्पनी का बिजनैस काफी Diversify है। Happiest minds company Artificial intelligence, Block chain, Cloud, Automation, Robotics, Drones, security और mobility के क्षेत्र में मुख्य रूप से कार्य कर रही है। इसलिए कम्पनी के कस्टमर भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

लेकिन कम्पनी के रिवेन्यू का 50% हिस्सा 10% कस्टमर से ही आ रहा है। जोकि कम्पनी के लिए अच्छी बात नहीं है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट अपने कारोबार और कस्टमर को लगातार बढ़ाने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है।
अगर हम कम्पनी के फंडामेंटल्स की बात करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है। इसलिए कम्पनी को अपने किसी भी नये प्रोजेक्ट पर काम करने में कोई परेशानी नहीं आती हुई दिखाई दे रही है।

अगर कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो ज्यादातर स्टोक मार्केट एक्सपर्ट Happiest minds कम्पनी के स्टोक को लेकर काफी बुलिश दिखाई दे रहे हैं। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट मोर्गन स्टैनली ने लम्बे समय के लिए Happiest minds share price target 2025 तक 2800₹-2950₹ तक हो सकता है।

ये भी पढ़ें:– Astral pipes Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

What’s the Happiest minds share price target 2030?

Happiest minds company के संस्थापक Ashok Soota Ji आईटी सेक्टर के एक जाने पहचाने नाम हैं। उनको आईटी सेक्टर का बहुत पुराना अनुभव है। पिछले बीस सालों में पुरी दुनिया digital होती जा रही है। अगर Happiest minds company के कम्पिटीशन की बात करें तो कम्पनी को फ्युचर मे TCS और Infosys जैसी बड़ी बड़ी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर happiest minds company के शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश गाबा के अनुसार Happiest minds share price target 2030 तक 4700₹-5000₹ तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– Lagnam Share Price Target 2022, 2025, 2030 In Hindi

Is a good time to buy happiest minds company share?

अभी इस साल की शुरुआत से ही कम्पनी के स्टोक मे काफी गिरावट देखने को मिल रही है। कम्पनी के स्टोक मे अभी के समय मे तकरीबन 30% तक गिरावट देखने को मिल रही है। आप लोग इस समय पर कम्पनी के स्टोक को 950₹ के स्टोप लौस के साथ नयी खरीदारी कर सकते हो।

Happiest minds company फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है और कम्पनी के ऊपर कोई कर्ज भी देखने को नहीं मिल रहा है। कम्पनी के शेयर मे पिछले साल बहुत ज्यादा ग्रोथ देखने को मिला था। इसलिए भी इस समय पर कम्पनी को स्टोक मे ऊपरी स्तरों से काफी मुनाफा वसूली होती दिखाई दे रही है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा Happiest minds share price target in future में क्या हो सकता है, इसको समझने में आपकी काफी मदद मिलेगी। स्टोक मार्केट में happiest minds company या किसी भी दुसरी कम्पनी के स्टोक मे अपनी मेहनत की कमाई लगाने से पहले कम्पनी और कम्पनी के स्टोक को बारे मे अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: