Top 5 doge breed cryptocurrencies in hindi? Doge breed ki 5 sabse sasti Cryptocurrency ?

Doge Breed Ki 5 Sabse Sasti Cryptocurrency: आजकल crypto market में Doge breed के अगले coin की चर्चा जोरो पर है। invester Doge breed के हर एक coin मे अपना interest दिखा रहे हैं। इसका मुख्य कारण पिछले कुछ समय में Doge breed के दो कॉइन Siba inu और Dogecoin ने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न कमा के दिया है।
 
Doge breed के कॉइन अभी काफी कम दाम में मिल रहे हैं। इसलिए आप इसमे बहुत कम पैसा invest करके भी अच्छा रिटर्न कमा सकते हो। आईऐ आज हम आपको बताते हैं सभी Doge breed coin के बारे में और जानेगें कि दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon musk का Doge breed के साथ क्या कनेक्शन हैं ?
 

Doge Breed Ki 5 Sabse Sasti Cryptocurrency:

Doge Coin (Doge coin in hindi )

जब हम doge breed की बात करते हैं तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है Dogecoin. इस Coin को साल 2013 में मजाक के तौर पर बनाया गया था। इस Coin मे जिस डॉग की फोटो लगाई गई है, वो एक जापानी नस्ल का डॉग है।

साल 2020 तक इस Coin मे कोई तेजी देखने को नहीं मिली थी। लेकिन अचानक से टेस्ला सीईओ एलन मस्क इस Coin के साथ जुड़ गए और देखते ही देखते इस Coin का प्राइज आसमान छुने लगा ।

जिससे चलते इसके निवेशकों को काफ़ी अच्छा रिटर्न कमाने का मौका भी मिला,और उसके बाद से Doge Coin invester की पसंद बना हुआ है। अब एक और अरबपति निवेशक मार्क क्यूबन भी इसके साथ जुड गए हैं।

जिसको देखते हुऐ हम यह कह सकते हैं कि आने वाले समय में भी Doge coin price मे तेजी देखने को मिल सकती है।

Siba inu coin (Sibha inu coin in hindi)

Doge breed का दुसरा फेमस कॉइन है siba inu coin. इस Coin को 2020 में इथेरियम ब्लॉगचेन पर लॉन्च किया गया था। इसको रयोशी नाम के एक गुमनाम 

व्यक्ति ने बनाया है। Siba inu coin इथेरियम के ERC-20 पर काम करता है। इस में दिखाई देने वाला डॉग जापानी डॉग siba की उसी नस्ल का है, जो Dogecoin में दिखाया गया है। इसलिए इस Coin को Dogecoin killer भी कहा जाता है।

यह इस साल का सबसे चर्चित कॉइन है क्योंकि इसने अपने निवेशको को इस साल बहुत ज्यादा रिटर्न कमा ने का मौका दिया है।

Kishu inu coin (Kishu inu coin in hindi)

Doge breed का अगला कॉइन है, Kishu inu coin जोकि अप्रैल 2021को लॉन्च किया गया था। यह पुरी तरह से एक Decentrelized coin  है। Kishu  inu coin अपने होल्डरो को प्रत्येक ट्रांसजेशन पर 2%का रिवार्ड देता है।

Kishu inu प्लेटफार्म पर Uniswap Powered  Decentralized Exchange( Kishu Swap) भी है, जो अपने युजर्स को ERC-20 पर किसी भी टोकन को दुसरे टोकन मे change करने की सुविधा प्रदान करता है।

Floki inu (Floki inu coin in hindi)

हम बात कर रहें हैं Doge breed के अगले coin Floki inu के बारे में,इसको बनाया है शिबा इनू फैन्स कम्यूनिटी ने। Floki inu coin को (Doge Father Elon Musk) के पालतु doge Floki से प्रेरित होकर बनाया गया है।

इसके पिछे काम करने वाली संस्था का कहना है कि इस digital coin का प्लेटफार्म Dogecoin father कहे जाने वाले Elon musk के भाई किम्बल मस्क के Million Garden’s Movement के साथ पार्टनरशिप में काम कर रहें हैं। इस Coin ने अपने निवेशकों को पिछले कुछ महीनों में हाई रिटर्न दिया है।

Doge Token (Doge Token in hindi)

Doge token ( DOGET) को Dogecoin का कजिन भाई भी कहा जाता है। यह Stellar पर काम करता है। इसकी ट्रांजेक्शन स्पीड बहुत तेज है और इस पर ट्रांजेक्शन फीस भी बहुत कम देना पड़ता है। यह Dogecoin से ज्यादा इकोफ्रैंडली भी है।

   आज आपने इस पोस्ट मे समझा कि Doge breed के coin कौन से हैं और इनका Elon Musk से क्या रिश्ता है ?

1. Doge coin
2. Siba inu coin
3. Kishu inu coin
4. Kishu inu coin
5. Doge Token (DOGET)