Cardano Ada Coin Kya Hai in hindi | Cardano ada Coin future Price target 2022?

Cardano Ada Coin Kya Hai in hindi: Cryptocurrency bitcoin का नाम आज कल सब की जुबान पर है। इसकी शुरुआत 2009 मे हुई थी। Bitcoin सबसे पहली Cryptocurrency थी । इसको Payment के लिए use किया जाता है। bitcoin  को First generation currency कहा जाता है।
 
 यह Cryptocurrency Proof of work  पर काम करती है। इसके बाद दूसरी क्रिप्टोकरंसी बनाई गई जिसे हम Ethereum के नाम से जानते है।  Ethereum पर आप दूसरी क्रिप्टोकरंसी भी बना सकते हो। लेकिन यह बहुत slow तरीके से काम करता है। और इस कि फीस भी बहुत हाई होती है! इन सभी परेशानियाें को देखते हुऐ एक नई Cryptocurrency Blokchain बनाई गई थी जिसे हम Cardano के नाम से जानते हैं। 
 

Cardano Ada Coin Kya Hai In Hindi? (What is cardano Coin?)?और यह कैसे काम करता है?

Cardano token को Third generation currency कहा जाता है। इसका काम लोगो को Ethereum Blokchain पर आ रही परेशानीयो को दूर करना है। इस पर काम करना Ethereum Blokchain से  काफी आसान और fast  है। 
 
Cardano पर काम करना काफी अच्छा समझा जाता है। और इसके फीस चार्ज भी बहुत कम हैं। इसलिए Cardano को Ethereum killer भी कहा जाता है। आईए आज हम आपको बताते हैं कि यह  किस तरह से काम करता है।
 
जैसे कि हम सब जानते है कि bitcoin proof of work पर काम करता है और इसकी mining की जा सकती है ,बदले मे रिवार्ड्स के तोर पर आप लोगोंको कुछ bitcoin दे दिए जाते हैं । लेकिन जैसा कि हम सब जानते है कि bitcoin की mining करने में बहुत ज्यादा energy  खर्च होती है। 
 
जिससे हमारे वातावरण को काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए लोग cardano को ज्यादा पसंद कर रहें हैं। यह Proof of stake  पर काम करता है।और इससे हमारे वातावरण को कोई नुकशान भी नहीं होता!
 
 

Cardano coin Staking Kya hai in hindi? Whai is staking?

 
इस के लिए आप लोगों को Cardano Cryptocurrency को Hold करके अपने पास रखना है और बदले में आपको रिवार्ड के तौर पर  8से 10%का अलग से रिटर्न दिया जाएगा।
इसीलिए cardano की कुल सप्लाई का 72%हिस्सा लोगो द्वारा holdकिया गया है। जिस वजह से आने वाले समय में इस क्रिप्टोकरंसी का फ्यूचर्स काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। 

What is the future of cardano( Ada)coin in himdi 2021,22,25 ?

Cardano (Ada) coin future काफी अच्छा दिख रहा है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि cardano proof of stake पर काम करता है। और इसके निवेशक  Ada coin के रेट बढ़ने के अलावा stake करके भी अच्छा return कमा सकते हैं।
 
इसलिए।Cryptocurrency जानकार इस करंसी मे long term के लिए investment करने की सलाह देते हैं। अभी अभी Grayscale Trust ने भी cardano मे काफी अच्छा investment किया है।
 
Grayscale Trust काफी कम Cryptocurrency मे investment करते हैं। इस से पहले इस trust ने Bitcoin और Ethereum  मैं अपना पैसा invest किया हुआ है। Cardano  की शुरुआत 2015 मे हुई थी लेकिन इसका Ada coin 2017 मे lonch हुआ था।
 
इसकी कुल सप्लाई 45 M है,और जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया था कि इस करंसी के 72% Coin Stake किया गया है। इसलिए आने वाले समय में यह coin अपने निवेशको को अच्छा return कमा के दे सकता है। इस Coin ने अपने निवेशको को पहले भी अच्छा रिटर्न दिया है। 
 
साल2020 तक इस Coin का price तीन रूपये था। लेकिन साल 2021 मे मई महीने के आते आते इस करंसी की कीमत 100₹ को पार कर गई थी । लेकिन जैसा कि हम सब जानते हैं कि जुन 2021मे Crypto Market मे काफी गिरावट देखने को मिली थी।
 
Bitcoin से लेकर दुसरी सभी Cryptocurrency मे भारी गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन cardano के Ada coin के साथ ऐसा नहीं हुआ था और ये coin अपने हाई प्राइज के आसपास ही ट्रेड कर रहा था। 
 
यह coin इस समय पर 180₹ के आसपास चल रहा है। यह world की तीसरी बडी Cryptocurrency बन गई है।इस करंसी मैं energy बहुत कम खर्च होती है। इसलिए इस करंसी को ग्रीन करंसी या( Eco Friendly currency )भी कहा जाता है।
 

Cardano Coin Founder in hindi

इस करंसी के co founder Charles Hoskinson हैं जोकि पहले Ethereum Blokchane मे मैनेजर रह चुके हैं। उनका कहना है कि हमारा उदेस्य crypto market मे रिस्क को कम करना और Cryptocurrency मे long term investment को बढावा देना हैं। 
 
अगर आप भी Cryptocurrency मे investment करना चाहते हो, तो हम आपको Cardano (Ada)Coin मे investment करने की सलाह देगे। हम आशा   करते हैं कि हमारी इस post को पढने के बाद आपको Cryptocurrency Cardano( Ada) coin के साथ अपना फ्यूचर्स प्लान करने मे काफी सहायता मिलेगी।
आपको हमारी ये Post कैसी लगी ,Please Comment करके जरूर बताऐ।