Balrampur Chini Mills Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future चीनी मिल्स कम्पनियों के स्टोक मे जबरदस्त उछाल

Balrampur Chini Mills Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future: दोस्तों आज हम लोग इस लड़की को ही नहीं यह चर्चा करने जा रहे हैं कि Balrampur Chini Mills Share Price Target 2023, 2025, 2030 तक अंदाजन क्या हो सकता है? बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के स्टोक ने अभी तक अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न कमा कर दिया है। चीनी उत्पादन के मामले में इंडिया अब पुरी दुनिया में नंबर वन पर चल रहा है।

पिछले कुछ समय से सभी चीनी मिल्स कम्पनी के स्टोक मे अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। इसके पिछे का मुख्य कारण यह भी है कि हमारी सरकार ने फैसला किया है कि साल 2023 तक डीजल और पेट्रोल में इथेनॉल की मात्रा को 6%-7% से बढ़ाकर 20% करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें:– भारत में लॉन्च हुआ VIVO Y21G स्मार्टफोन, जाने क्या है प्राइज और वीवो वाई21जी में कौन से फिचर्स हैं?

हमारी भारत सरकार ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से यह फैसला लिया है। जिसके बाद से ही सभी चीनी मिल्स कम्पनियों के स्टोक मे जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। सरकार के इस फैसले की वजह से सभी ब्रोकरेज हाउस चीनी मिल्स कम्पनियों के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट को लेकर काफी बुलिश दिखाई दे रहे हैं।

चलिए ये समझने की कोशिश करते हैं कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारी टीम की एनालिसिस के अनुमान से फ्युचर मे Balrampur Chini Mills Share Price Target 2023, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

ये भी पढ़ें:– Tata Neu Super App Review. जाने कैसा है टाटा न्यू सुपर एप्प और कौन से काम करता है? पुरी डिटेल समझें हिंदी में

Balrampur Chini Mills Share Price Target 2023

बलरामपुर चीनी मिल्स शेयर प्राइज टार्गेट 2023

बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी की स्थापना 1875 में हुई थी। कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 80% हिस्सा चीनी उत्पादन से आता है। बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी की प्रतिदिन गन्ना पिरोई की क्षमता 75 हजार टन है। इसके लिए कम्पनी ने 10 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाए हैं। कम्पनी मैनेजमेंट अपनी मिल्स में चीनी उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने के लिए लगातार भरपुर प्रयास कर रहा है।

बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के लिए इथेनॉल की बढ़ती हुई डिमांड किसी वरदान से कम नहीं लग रही है। इस समय पर कम्पनी 350 मैट्रिक टन डिस्टिलरी उत्पादन की क्षमता रखती है जोकि अल्कोहल और इथेनॉल उत्पादन में युज किया जाता है। हमारी भारत सरकार ने जब से डीजल और पेट्रोल में इथेनॉल की मात्रा बढ़ाने का फैसला किया है तब से सभी चीनी मिल्स अपने इथेनॉल उत्पादन को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:– Best sugar stock to buy in india? भारत में सबसे अच्छे शुगर स्टोक कौंन से हैं?

इसी को देखते हुए बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के मैनेजमेंट ने भी अपने इथेनॉल के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए इस क्षेत्र में 450 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट करने की योजना बनाई है। अगर हम Balrampur Chini Mills Share Price Target 2023 की बात करें तो भारत सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल में साल 2023 तक 20% इथेनॉल युज के फैसले से कम्पनी के शेयर प्राइज में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।शेयर बाजार के विक्षेलष्कों का मानना है कि 2023 तक बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 635 रुपए से लेकर 660 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:– पीएम किसान योजना की 11वी किस्त कब आएगी?

Balrampur Chini Mills Share Price Target 2025

बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2025

भारत में चीनी उद्योग कृषि पर आधारित देश का दुसरा बड़ा सेक्टर है। चीनी उत्पादन के मामले में इंडिया इस समय पर दुनिया में नंबर वन पर चल रहा है। भारत ने चीनी उत्पादन के मामले में अपने दुसरे सभी कम्पिटीशन वाले देशों जैसे कि ब्राजील को काफी पिछे छोड़ दिया है। दुनिया में चीनी के उत्पादन में आई कमी के कारण पुरी दुनिया में चीनी की डिमांड हाई होती जा रही है। जिस वजह से लगातार चीनी के प्राइज में उछाल देखने को मिल रहा है। तो वहीं इथेनॉल की बढ़ती हुई डिमांड भी कम्पनी के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

अभी के समय मे हमारे देश में इथेनॉल की उत्पादन क्षमता करबीन 690 करोड़ लीटर है। जबकि डीजल पेट्रोल में 20% इथेनॉल युज करने के लिए देश में 1000 करोड़ लीटर इथेनॉल के उत्पादन की जरूरत पड़ेगी।

इसके अलावा हमें बहुत जल्द इथेनॉल आधारित फ्लेक्स इंजन और पैट्रोल में 95% इथेनॉल आधारित दोपहिया वाहन भी हमें बहुत जल्द लॉन्च होते हुए दिखाई देंगे। इसके लिए हमारी भारत सरकार अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रही है।

अगर हम Balrampur Chini Mills Share Price Target 2025 की बात करें तो निवेशकों के लिए इथेनॉल की बढ़ती हुई डिमांड की वजह से बलरामपुर चीनी मिल्स स्टोक भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है। कम्पनी के बिजनेस की बढ़ती डिमांड को देखते हुऐ स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि हमें फ्युचर मे 2025 तक बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 80% ग्रोथ के साथ 900 रुपए के आसपास देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:– किसी भी बैंक के एटीएम से पैसे कैसे निकालें?

Balrampur Chini Mills Share Price Target 2030

बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2030

Balrampur Chini Mill साल 2017 के बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट मार्जिन में भी अच्छा सुधार देखने को मिल रहा है। अगर हम कम्पनी के फंडामेंटल्स की बात करें तो कम्पनी का मैनेजमेंट काफी अच्छा है और कम्पनी अपने दुसरी मुकाबले वाली कंपनियों से काफी आगे दिखाई दे रही है।

कम्पनी लगातार अपने चीनी उत्पादन और इथेनॉल उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने पर जोर दे रही है। कम्पनी के पास फ्युचर मे ग्रोथ करने के काफी अच्छे अवसर दिखाई पड़ रहे हैं। पिछले पांच सालों में कम्पनी के स्टोक ने अपने निवेशकों को करीब 240% का रिटर्न कमा कर दिया है। जिसको देखते हुए और इथेनॉल उत्पादन की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखते हुऐ ही स्टोक मार्केट एक्सपर्ट इस कम्पनी के लम्बे समय के लिए हाई प्राइज टार्गेट दे रहे हैं।

Balrampur Chini Mills Share Price Target 2030 की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारी टीम की एनालिसिस के अनुमान से साल 2030 में बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2000 रुपए से ऊपर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- Federal bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 In Hindi

Is a good time to buy balrampur chini mills stock?

क्या यह बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी का सही समय है?

हमारी भारत सरकार के डीजल और पेट्रोल में इथेनॉल युज की क्षमता को 6-7% से बढ़ाकर 20% करने का फैसला किया है जो फ्युचर मे ओर ज्यादा भी किया जा सकता है। जिसका शायद सबसे ज्यादा फायदा बलरामपुर चीनी मिल्स को होता दिखाई दे रहा है। बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी के मैनेजमेंट ने भी इथेनॉल की बढ़ती डिमांड को देखते हुऐ इस क्षेत्र में 450 करोड़ रुपए इंवेस्टमेंट करने का फैसला किया है। जोकि कम्पनी के फ्युचर ग्रोथ के लिए काफी फायदेमंद साबित होता दिखाई दे रहा है।

अभी के समय मे विश्व स्तर पर चीनी के प्राइज में भी अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। इन सब बातों को मद्देनजर रखते हुऐ ऐसा ही माना जा सकता है कि कम्पनी के स्टोक मे आप लोग किसी भी हल्की गिरावट में खरीदारी करके लम्बे समय तक के लिए होल्ड कर सकते हो। फ्यूचर में चीनी और इथेनॉल की बढ़ती डिमांड की वजह से बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी का स्टोक आपके लिए मल्टीबैगर शुगर स्टोक (Mulltibuggar Sugar Stock) साबित हो सकता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा की गई बलरामपुर चीनी मिल्स कम्पनी की एनालिसिस से आपको कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी।

आप लोग भी बलरामपुर चीनी मिल्स स्टोक या फिर किसी दुसरी कम्पनी के स्टोक मे अपना मेहनत का पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी की अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लें। उसके बाद ही किसी कम्पनी के स्टोक मे अपना पैसा इंवेस्ट करें, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा जा सके। इस तरह से दुसरी कम्पनियों के स्टोक एनालिसिस की जानकारी के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी जरूर पढें।

ये भी पढ़ें:-